जानिए कहां के ग्राम प्रधान व कोटेदार ने, उपभोक्ताओं पर बरसाई जमकर लाठियां

प्रधान और कोटेदार के दबंगई का विडियो वायरल

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के मदनपुर थाना अंतर्गत नकईल गांव का मामलाहै।
पुरे विश्व में जहां कोरोना वायरस को लेकर जागरूक किया जा रहा है और सरकार के तरफ़ से कोटे की दुकान पर जहां अनाज मिल रहा रहा वही देवरिया जनपद के मदन पुर थाना अंतर्गत नक़इल में ग्रामीणों द्वारा घटतौली का आरोप लगाया गया तो ग्राम प्रधान और कोटेदार गांव की जनता से भीड़ गए और जम कर ग्रामीणों पर लाठी डंडे और घुसे से प्रहार किया जिसका वीडियो वायरल हो गया। इस अन्याय की चर्चा पूरे जिले में हो रही है।
कुछ दिन पहले देवरिया एस पी ने एक आदेश जारी किया था कि अगर कहीं मार पिट होगी तो मारपीट करने वालो के विरूद्ध गुंडा एक्ट सहित अन्य धाराओं में चालान किया जाएगा, लेकिन फिर भी लोग डर नहीं रहे हैं, और डेली इस तरह की घटनाओं का अंजाम दे रहे हैं।
आपको बताते चलें कि देवरिया जिले में कुछ ऐसे कोटेदार है, जो आम उपभोक्ताओं का राशन उठाकर बेंच दे रहे। कई कोटेदारों ने तो उपभोताओं से अगूंठा लगवा लें रहे हैं और उपभोक्ताओं को राशन नहीं दे रहे हैं, इस तरह की घटनाएं देवरिया जिले में आम हो गई है, अगर कोई उपभोक्ता विरोध करता है तो उसको लाठी दंडो से मारपीट कर भगा देते है, इसका ताजा उदाहरण देवरिया जिले के मदनपुर थाना के नकईल गांव का है, जहां ग्राम प्रधान व कोटेदार उपभोक्ताओं द्वारा शिकायत करने पर प्रधान व कोटेदार मिलकर उपभोक्ताओं को लाठी डंडों और घुस्सो से जमकर मारकर घायल कर दिया।
इस सम्बन्ध में जब अपर पुलिस अधीक्षकसे बात की गई तो उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के शिकायत करने पर पहुंचे जिलापूर्ति अधिकारी ने वहां जा जांच किया। जांच पड़ताल करके जब वो लौट आए तो जांच से क्षुब्ध कोटेदार व ग्राम प्रधान ने शिकायतकर्ताओं को लाठी डंडों से मारकर घायल कर दिए हैं, घायल उपभोक्ताओं के तहरीर पर प्रधान व कोटेदार के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

अवनीश शंकर राय