कोरोना वायरस से पीड़ित का इलाज मंत्र से करने का दावा करने वाले बाबा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वाराणसी।कोरोना वायरस से पीड़ित का इलाज मंत्र से करने का दावा करने वाले एक बाबा को गुरुवार को वाराणसी में लंका थाने के सामने घाट से गिरफ्तार कर लिया गया। सामने घाट की सत्यमनगर में रहने वाला संजय तिवारी नामक बाबा फेसबुक औऱ पर्चों के जरिये कोरोना के बारे में अफवाह फैला रहा था। पुलिस जब उसके पास पहुंचीं तब भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए दर्जनों लोग मंत्र जानने पहुंचे थे। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया जहां से 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।
संजय तिवारी ने अपने तस्वीर के साथ एक पर्चा फेसबुक पर पोस्ट किया था। इसमें दावा किया था कि उसके पास ऐसा मंत्र है, जिससे कोरोना वायरस से मुक्ति पाई जा सकती है। मंत्र के प्रयोग से हर कोई इस वायरस से बचा भी रहेगा। उसने अपने वैदिक साधना सिद्धि केंद्र और नशा मुक्ति केंद्र में इसी तरह के असाध्य रोगों का इलाज मंत्र से करने का दावा किया था।
उसने अपने पर्चे भी घाट पर बंटवाये थे। अपील भी की थी कि ये पर्चे आमजन तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया पर शेयर करें। पुलिस के मुताबिक मंत्र के लिए वह 500 रुपये मांग रहा था। प्रभारी इंस्पेक्टर मोहित यादव ने बताया कि बाबा के बारे में जानकारी होते ही नगवा चौकी प्रभारी श्रीप्रकाश सिंह को भेजा गया और गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से कई पर्चे भी बरामद किये गये हैं।