माँ ने बेटी को दिए दर्शन...

हाल ही मे मेवल की माता ईडाणा रानी के अग्नि स्नान की घटना को अगर किसी भक्त की आस्था से जोड़ा जाए तो कम नही होगा ।

वर्तमान में हुवे माँ के अग्नि स्नान की चर्चा पुरे भारत मे चर्चित है और इसी बात को समाचार मे देख एक ऐसी भक्त माँ के दरबार मे दौड़ी चली आयी जिसका नाम राजलक्ष्मी है ।
राजलक्ष्मी मूलतः केरल से है ओर सन 1980 से दिल्ली में निवास करती है । सन 1995 से प्रति वर्ष कैलाश मानसरोवर की यात्रा कर रही है और साथ ही सन 1980 से माँ वैष्णव देवी के दरबार मे प्रति माह दर्शन करने जाती है । इसके अलावा राजलक्ष्मी पुरे भारत मे सभी शक्ति पीठ व प्रसिद्ध देवी मंदिर में भी भ्रमण कर चुकी है । राजलक्ष्मी पेशे से एयर इंडिया के डिप्टी जीएम से वी.आर.एस लेने के बाद माँ की भक्ति और दर्शन में अपने जीवन को समर्पित कर चुकी है ।

8 तारीख को दिल्ली से उदयपुर आने का सोच राजलक्ष्मी ने उदयपुर की कैलाश मानसरोवर यात्रा कर चुके कैलाशी परिवार के देवीलाल शर्मा और हेमलता शर्मा से संपर्क किया व उसके बाद यह परिवार उन्हें ईडाणा माता के दरबार तक ले गये । दरबार मे जाते ही राजलक्ष्मी माता को देख भक्ति में भावुक हो कर माँ के सामने रो पड़ी और माँ से अग्नि स्नान करने की गुहार लगा उनके वास्तविक रूप के दर्शन की इच्छा माँ के सामने रखी और कहा कि आपके दर्शन के बाद ही यहां से जाऊँगी । माँ ने भी अपने भक्त की इच्छा सुनी और मंदिर परिसर में ही दिन रात माँ के सामने बैठी राजलक्ष्मी को दूसरे दिन ही माँ ने अपने वास्तविक रूप के दर्शन करा अग्नि स्नान किया । इसके पश्च्यात माँ का श्रृंगार हुवा और माँ के दर्शन के बाद राजलक्ष्मी अपने घर दिल्ली के लिए रवाना हुई ।