नानपारा नगर की जन समस्या एवं बढ़ती हुई महंगाई के संबंध में ज्ञापन उप जिलाधिकारी को दिया गया

नानपारा नगर की जन समस्या एवं बढ़ती हुई महंगाई के संबंध में ज्ञापन उप जिलाधिकारी को दिया गया

उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार का बोल बाला है प्रदेश में जंगल राज के चलते बलात्कार लूट हत्या एवं बुलडोजर पुलिस उत्पीड़न जैसे अपराध प्रतिदिन शासन प्रशासन से सांठ गांठ करके हो रही है आम जनता महंगाई की मार झेल रही है कड़वा तेल, आटा, चावल, दाल, डीजल, पेट्रोल, घरेलू गैस, के दाम आसमान छू रहे हैं गरीब जनता परेशान हो रही है बिजली का बिल आधा माफ करने के बजाय बढ़ाने के नियम बनाए जा रहे हैं किसान भुगतान यूरिया खाद के लिए दर-दर भटक रही है बेरोजगारी को रोजगार मिलना दूर उसकी मांग को तानाशाही के तरीके से दबाया जा रहा है नगर में डेंगू, बुखार, मलेरिया, टाईफाइड, खांसी, खुजली, शुगर, ब्लड प्रेशर, पीलिया, नगर में बुरी तरह फैला हुआ है गंदगी का साम्राज्य है नानपारा की जनता गंदा पानी पीने के लिए मजबूर हो रही है अस्पताल में दवा नहीं मिल पा रही है सरकार जीएसटी लगाकर उत्पीड़न कर रही है केवल हिंदू मुस्लिम के नाम पर लड़ा रही है नानपारा का सबसे बड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जहां दवा की उपलब्धि नहीं होती है जन समस्या मंहगाई एवं जन समस्याओं के निराकरण के लिए भाजपा सरकार का ध्यान आकर्षित करते हुए 8 सूत्रीये ज्ञापन समाजवादी महिला सभा की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती नसीबुन निसान के नेतृत्व में कतरनिया तिराहे से पैदल चलकर इमामगंज चौराहे होते हुए शिवपुर बस स्टैंड पर माननीय राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को दिया गया ।

मौजूद रहे समाजवादी कार्यकर्ता

पूर्व चेयरमैन नसीबुन निशा, मुन्ना रानी, तनवीर, दाऊद, बांके, सम्मानित महिलाएं आदि

(1 )नानपारा नगर में सालों से कोई भी पूर्ति निरीक्षक नहीं है जिसकी वजह से नानपारा की जनता बहराइच अपना काम कराने के लिए दौड़ना पड़ता है ।

(2) मोतियाबिंद का ऑपरेशन निशुल्क कैंप लगाकर एवं दवा चश्मा दिया जाए।

(3) तीन नगर में डेंगू ,बुखार, टाईफाइड, पीलिया, शुगर ,मलेरिया ,खांसी ,जैसी महामारी फैली है फिर भी अस्पताल में दवा की सप्लाई कागजों पर है मोहल्ले में गंदगी का अंबार लगा हुआ है ।

(4 ) महंगाई चरम सीमा पर है आम जनता को जरूरत का सामान ₹35 किलो आटा ₹130 किलो दाल 1130 रुपए का घरेलू गैस, ₹180 किलो कड़वा तेल महंगाई की मार झेल रहा है गरीब ।

(5 )बिजली बिल अन्य प्रदेश की तरह उत्तर प्रदेश में भी कम किया जाए ।

( 6 ) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नानपारा में आंख के ऑपरेशन का जो उपकरण था वह बहराइच भेजा गया है उसे नानपारा वापस लाया जाए ।

(7 ) नानपारा नगर में छोटा और बड़ा स्लाटर हाउस का निर्माण कराया जाए ।

(8) महिला सर्जन की नियुक्ति कराई जाए तथा महिला डॉक्टर एवं नर्सों के द्वारा डिलीवरी एवं जांच के नाम पर अवैध वसूली को रोका जाए