प्रशिक्षित किये गये पीठासीन व मतदान अधिकारी

बहराइच। उत्तर प्रदेश विधान परिषद अन्तर्गत गोरखपुर-फैज़ाबाद खण्ड स्नातक निर्वाचन-2023 के मतदान को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम का प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मतदान का दिनांक 30 जनवरी 2023 को पूर्वान्ह 08ः00 बजे से अपरान्ह 04ः00 बजे तक मतदान होगा।
विकास भवन सभागार में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डीएम डॉ. दिनेश चन्द्र ने कहा कि मतदान को सकुशल सम्पन्न कराने में पीठासीन और मतदान अधिकारी-प्रथम का रोल सबसे महत्वपूर्ण है। निर्वाचन में मतदान जैसे महत्वपूर्ण कार्य को सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराने के लिए ज़रूरी है कि सभी पीठासीन और मतदान अधिकारी प्रथम प्रशिक्षण कक्ष को छोड़ने से पूर्व मतदान की पूर्ण प्रक्रिया के बारे में जानकारी हासिल कर ले तथा अपनी सभी जिज्ञासाओं व शंका का भी समाधान कर लें।
विकास भवन सभागार में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान उप जिलाधिकारी सदर सुभाष सिंह व कैसरगंज के महेश कुमार कैथल, जिला विकास अधिकारी महेन्द्र कुमार पाण्डेय, जिला प्रशिक्षण अधिकारी डॉ. सी.के. वर्मा द्वारा पीठासीन व मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया।