उद्यान मंत्री श्री दिनेश प्रताप सिंह ने जनपद रायबरेली में विभिन्न निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण व शिलान्यास

मा0 मंत्री ने जरूरतमंदों को कंबल वितरण व वृक्षारोपण किया
किसान औद्योनिक खेती करके आय में कर सकते है बढ़ोतरी: दिनेश प्रताप सिंह

रायबरेली।प्रदेश के उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार एवं कृषि निर्यात राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह ने जनपद रायबरेली में विभिन्न निर्माण कार्यों का शिलान्यास व लोकापर्ण किया एवं जरुतमन्दों को कंबल वितरण किया।
माननीय मंत्री जी ने न्याय पंचायत धोबहा में मण्डी द्वारा निर्मित जगतपुर मुराई रोड से गूझी तक मरम्मत कार्य (65 लाख) का लोकार्पण किया और लोगो को कंबल वितरण कर उनका कुशलक्षेम जाना। मंत्री जी ने लोगो को बताया कि उद्यान विभाग से किस किस तरह से लाभ ले सकते है जानकारी दी तथा वृक्षारोपण भी किया।
मा0 मंत्री जी ने न्याय पंचायत गौरा में ग्राम सभा बासी रिहायक से सार्वजनिक स्थल पर ओपेन जिम का निर्माण कार्य (8.25 लाख) एवं पूरे हरिद्वार सिंह म० अम्बारा मथई में रामजीत के खेत के पास से दिनेश के खेत तक नाला निर्माण कार्य (15.50 लाख) तथा ऊँचाहार रोड पर गदागंज चौराहे के पास स्थित नहर से विवेकानन्द स्कूल के मोड से होते हुए नहर तक नाला निर्माण कार्य (16.99 लाख) का शिलान्यास किया।
शिलान्यास एवं लोकापर्ण कार्यक्रम के दौरान उद्यान मंत्री ने जरुतमन्दों को कम्बल वितरण किया और खिचड़ी भोज में खाना खाया। उन्होंने लोगो से कहा कि प्रदेश सरकार जरुतमन्दों के साथ खड़ी है उनके लिए हर सम्भव सहायता की जा रही है। उन्होंने सर्दी के मौसम में जरुतमन्दों को किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए रैन बसेरे की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार हर वर्ग की चिंता करती है और उनके हितों का ध्यान रख रही है। उन्होंने किसानों को उद्यान विभाग की विभिन्न लाभकारी योजनाओ की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि औद्योनिक खेती करके किसान अपनी आय में बढ़ोतरी कर सकते है। उद्यान विभाग द्वारा कृषि व लघु उद्योग की स्थापना हेतु विभिन्न प्रकार की सब्सिडी दी जा रही है, जिसका लाभ किसान ले सकते हैं।इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में इंद्रेश विक्रम और जिला पंचायत अध्यक्ष रंजना चौधरी जी मौजूद रही।