नेता जी ने यूंही नहीं बनाई थी समाजवादी पार्टी - नवल शाक्य

  • जब से बनी समाजवादी पार्टी, तब से लेकर अब तक करती आ रही है समाज हितैसी कार्य - डॉ. किशोर

पंकज शाक्य

मैनपुरी - सपा संरक्षक व मैनपुरी से निवर्तमान सांसद मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद जिले में लोकसभा का उपचुनाव हो रहा है। जिसके लिए आगामी 05 तारीख को मतदाता मतदान करेंगे। वहीं इस दौरान सपा और भाजपा समेत कुल छः प्रत्यासी चुनाव मैदान में उतरे हुए हैं। जहां सपा प्रत्यासी डिंपल यादव और भाजपा प्रत्यासी रघुराज सिंह शाक्य के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है। वहीं हर तरफ प्रत्यासी मतदाताओं को अपने तरफ मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

वहीं इसी चुनाव में अंतर्राष्ट्रीय कैंसर सर्जन डॉ नवल किशोर शाक्य को समाजवादी पार्टी के द्वारा स्टार प्रचारक के साथ ही किशनी और भोगांव विधानसभा से प्रभारी बनाया गया है। जहां पर वह रात दिन एक कर समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव के पक्ष में नुक्कड़ सभाएं कर रहे हैं। इस दौरान वह मतदाताओं को पूर्व में समाजवादी पार्टी की सरकार में समाज हितेषी किए गए कार्यों को बता रहे हैं। जिसके लिए वह पूरे मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के करीब दर्जन भर से अधिक गांवों में नुक्कड़ सभाओं का आयोजन कर रहे हैं।

यूंही नहीं बनी समाजवादी पार्टी - डॉ. नवल शाक्य

वही इस दौरान श्री शाक्य ने बताया के नेताजी मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी का नाम समाजवादी यूं ही नहीं रख दिया है। पूरे भारत देश में यह एकमात्र पार्टी है जो समाज हितेषी कार्यों को करती आ रही है समाजवादी पार्टी ने सदैव दबे, कुचले, वंचित, शोषित, गरीबों, मजदूरों और बेसहारों की मदद करना ही अपना कर्तव्य समझा है। जिसके लिए नेता जी का सम्मान हर वर्ग के व्यक्ति करते हैं। इसके अलावा भारत के सभी राजनैतिक दलों में उनका कद सदैव से ही काफी ऊंचा रहा है।

मैनपुरी में रचेगा एक नया इतिहास - शाक्य

जब अंतरराष्ट्रीय कैंसर सर्जन डॉ. नवल किशोर शाक्य मीडिया से मुखातिब हो रहे थे। तब उन्होंने कहा कि मैनपुरी में एक नया इतिहास रचने जा रहा है। जिसकी निगाहें पूरे देश की मैनपुरी पर डटी हुई हैं। इस बार की जीत डिंपल यादव की रिकॉर्ड मतों को तोड़ते हुए होगी। सपा प्रत्यासी डिंपल यादव 05 लाख से ऊपर मतों से जीत हासिल करेंगी।

परिवर्तन की शुरुआत मैनपुरी से होगी - डॉ. नवल किशोर

वहीं इस दौरान उन्होंने कहा कि आज वर्तमान में देश के जो हालात हैं इन हालातों ने खासकर पिछड़े और दलित वर्ग के वर्ग के गरीब छात्रों की शिक्षा को बर्बाद कर दिया। वहीं जिन बच्चों में शिक्षा पाली उनको रोजगार नहीं मिल रहा। किसानों को उनकी आमदनी का मूलधन तक नहीं मिल रहा हैं। जहां नौजवानों को अग्निपथ जैसी योजनाएं लाकर और देश में सरकारी संस्थाओं को निजी हाथों में बेचना यह सबसे बड़ी बात देश के लोकतंत्र और संविधान के ऊपर खतरा मंडरा रहा है। इसलिए पूरे देश में परिवर्तन की क्रांति मैनपुरी से शुरुआत होगी। जहां पूरे भारत देश में भाजपा को परिवर्तन करने का काम करेगी। मैनपुरी की सम्मानित जनता समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव के चुनाव चिन्ह साइकिल पर वोट देकर आदरणीय नेताजी के लिए सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करने का काम करेगी।