जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

03 लाभार्थियों को वितरित किया गया तालाब का पट्टा
38 किसानों को वितरित किया गया बीज मिनी किट
08 लोगों को वितरित की गई खतौनी की नकल


बहराइच। जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह प्रथम एवं तृतीय शनिवार को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसों की कड़ी में तहसील कैसरगंज में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, अपर पुलिस अधीक्षक कुवंर ज्ञानन्जय सिंह, उप जिला अधिकारी महेश कुमार कैथल, पुलिस क्षेत्राधिकारी कमलेश कुमार सिंह व अन्य अधिकारियों के साथ आए हुए फरियादियों के समस्याओं की गंभीरता पूर्वक सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को समयबद्धता के साथ गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश दिए गए।
जिलाधिकारी डॉ. चन्द्र ने कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी व शासन की प्राथमिकता है। सभी अधिकारी जनसमस्याओं के निस्तारण की गुणवत्ता व समयबद्धता पर विशेष ध्यान दें। आने वाले फरियादियों के समस्याओं की गम्भीरता पूर्वक सुनवायी कर उसका सयमबद्धता के साथ निस्तारण सुनिश्चित कराये ताकि फरियादी को अनावश्यक रूप से भाग-दौड़ न करनी पड़ेे। समस्याओं के निस्तारण की कार्यवाही पर इस बात पर विशेष ध्यान रखा जाय कि निस्तारण की कार्यवाही से फरियादी भी संतुष्ट दिखे। जनसमस्याओं के निस्तारण के साथ-साथ पात्र एवं जरूरतमंद लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ भी दिलाने का प्रयास भी करें। राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वरासत से सम्बन्धित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित करें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर डीएम डॉ. चन्द्र द्वारा सीडीओ व अन्य के साथ ग्राम बदरौली, मूसेपुर, गोड़हिया नं. 02, चुलम्भा, खालेपुर बबुरी, ढड़ैला, कन्दैला, पवना, बुढ़ानपुर व कुण्डासर के बाढ़ प्रभावित 38 ग्रामवासियों को सरसो व मसूर बीज के मिनी किट का वितरण किया गया। इसके अलावा ग्राम तवक्कलपुर के अजय यादव, कहरई के रोहित कुमार, एनिहतिन्सी की बेवा मीना देवी व हशमुद्दीन को खतीैनी की नकल तथा ग्राम नत्थनपुर के बिगई, जगदीश प्रसाद, दीनानाथ पुत्रगण राम मनोरथ, बसहिया पाते के जानकी प्रसाद व फतेह बहादुर पुत्र कोरी लाल, परसोहर के आसमां पत्नी शमशुद्ददीन एवं भिलौरा बासू की मनीषा पुत्र आशाराम के नाम दुरूस्त कर खतौनी की नकल का वितरण किया गया। जबकि डिहवा शेर बहादुर सिंह के शिव प्रसाद, जतौरा के उदय राज व चौगइया के जगन्नाथ को तालाब आवंटन प्रमाण-पत्र का वितरण किया गया।
तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 31 में 02, महसी में प्राप्त 40 में 07, पयागपुर में प्राप्त 59 में 06, कैसरगंज में प्राप्त 131 में 09 व मिहींपुरवा (मोतीपुर) में प्राप्त 31 में 02 व नानपारा में 46 में 05 प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण मौके पर किया गया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एस. के सिंह, जिला विकास अधिकारी महेंद्र पांडे, पीडीडीआरडीए पी.एन. यादव, तहसीलदार अमर चन्द वर्मा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी, बीडीओ, बीईओ, सीडीपीओ व थानाध्यक्षगण मौजूद रहे।