एनटीपीसी आवासीय परिसर में लाखों की चोरी की घटना का हुआ खुलासा, वारदात को अंजाम देने वाले सात आरोपी भेजे गए जेल ।।

प्रमोद गुप्ता (9005392789)

रामप्रवेश गुप्ता बीजपुर

महंगे मोबाइल व लग्जरी गाड़ियों के शौक ने भेजा सलाखों के पीछे ।।

सोनभद्र / एनटीपीसी आवासीय परिसर में बीते 7 नवंबर को हुई चोरी की घटना का सोमवार को बीजपुर पुलिस ने खुलासा कर दिया है, पकड़े गए सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । जानकारी के अनुसार विगत कई माह से लगातार हो रही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए बीजपुर पुलिस टीम गठित कर लगातार दबिश दे रही थी इसी दौरान क्षेत्र के महुआबारी से कुछ चोरों को चोरी के माल के साथ धर दबोचा गया चोरी में चार किशोर युवकों को भी गिरफ्तार किया गया है । चोरी में शामिल अभियुक्तों के नाम का खुलासा होते ही क्षेत्र के लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई क्योंकि लगभग सभी आरोपी बड़े नामी गिरामी परिवार से ताल्लुक रखते हैं ।
बताया गया कि आरोपी शाही शौक पूरा करने के लिए चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे पूछताछ में आरोपियों ने कबूला कि वे महंगे मोबाइल व लग्जरी गाड़ियों में घूमने का शौक रखते थे जिसने उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया ।
चोरी की घटना का खुलासा करते हुए प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को मुखबिर से सूचना मिलते ही वरिष्ठ उप निरीक्षक विनोद कुमार यादव के नेतृत्व में गठित टीम को भेजकर छापेमारी कराई गई पुलिस को देख कर भाग रहे आरोपियों को गिरफ्तार कर तलाशी ली गई तो लाखों रुपए का सामान व नकदी बरामद की गई । बरामद माल में बेशकीमती जेवरात, चांदी का गिलास, लैपटॉप, मोबाइल आदि बरामद किया गया है ।
प्रभारी निरीक्षक ने आगे बताया कि गिरफ्तार आरोपियों मुक्कुल खान पुत्र अशरफ खान, अमित कुमार पुत्र रामेश्वर प्रसाद निवासी गण पुनर्वास प्रथम बीजपुर थाना बीजपुर, कूलरक्षक सेठ पुत्र स्वर्गीय सीताराम सेठ निवासी चपकी थाना बभनी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है वहीं चार बाल अपराधियों परभी कार्यवाही करते हुए उन्हें न्यायालय पेश किया गया है ।।