देवरिया में धान काटते समय कंबाइन के रेपर की चपेट में आने से दो बच्चियों के कई टुकड़े हो गए। जिसके चलते मौके पर उनकी मृत्यु हो गई। चालक कंबाइन छोड़कर मौके से फरार हो गया।

देवरिया में धान काटते समय कंबाइन के रेपर की चपेट में आने से दो बच्चियों के कई टुकड़े हो गए। जिसके चलते मौके पर उनकी मृत्यु हो गई। चालक कंबाइन छोड़कर मौके से फरार हो गया।

गुस्साए लोगों ने घटनास्थल पर हंगामा किया। ग्रामीण चालक के विरुद्ध कार्रवाई व पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता की मांग कर रहे थे। हादसे की सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने स्वजन को समझाबुझाकर शांत किया।

ऐसे हुआ हादसा

बरियारपुर क्षेत्र के गौरकोठी गांव के गोसाईं टोला के रहने वाले अंगद गिरी की पांच वर्षीया पुत्री जीया व अपने मौसा चित्रसेन गिरी के घर आई कुशीनगर जनपद के कसया क्षेत्र के रामबर चरगाह की रहने वाली छह वर्षीया करिश्मा पुत्री संदीप गिरि स्वजन के साथ खेत में गई थीं। बच्चियां धान के खेत में खेल रही थीं, जहां कंबाइन से धान की फसल की कटाई हो रही थी। कंबाइन चालक बच्चियों को खेलते हुए नहीं देख सका। कंबाइन लेकर आगे बढ़ा ही था कि दोनों बच्चियां कंबाइन के रेपर की चपेट में आकर कट गईं। बच्चियों के कई टुकड़े हो गए।

मौके पर पहुंचे अधिकारी

अचानक स्वजन की नजर जब बच्चियों पर पड़ी तो वह चीखने लगे। चालक कंबाइन से कूदकर फरार हो गया। स्वजन की आंखों के सामने ही बच्चियों की मृत्यु हो गई। हादसे का जानकारी होने पर एसडीएम सदर सौरभ सिंह, तहसीलदार सदर आनंद कुमार नायक, सीओ सलेमपुर देव आनंद व बरियारपुर थानाध्यक्ष सुभाष चंद्र पांडेय मौके पर पहुंचे। स्वजन व ग्रामीण हंगामा कर रहे थे। अधिकारियों ने समझा बुझाकर शांत किया। बरियारपुर पुलिस ने कंबाइन को कब्जे में ले लिया। एसडीएम ने आर्थिक सहायता के लिए कार्रवाई करने का भरोसा दिया।

दोनों बच्चियां खेत में अपनी मां के साथ पहुंची थी।धान की कटाई के लिए वह दूसरे तरफ चली गई थीं। तभी हादसा हो गया। कंबाइन को कब्जे में ले लिया गया है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। - देव आनंद, सीओ सलेमपुर।