ढाई करोड़ से अधिक हवाला के रुपये जब्त


चित्तौड़गढ़, कोतवाली थाना पुलिस ने संध्या कालीन नाकाबंदी के दौरान बड़ी कार्यवाही करते हुए एक लक्जरी कार से ढाई करोड़ से अधिक हवाला के रुपये जब्त किए है। उदयपुर के दो कारोबारियों से रुपये जब्त किये है।
पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि जिले में अपराधों पर नियंत्रण एवं अवैध गतिविधियां रोकने के लिए प्रतिदिन की तरह सम्पूर्ण जिले मे मंगलवार को समय 06 पीएम से 08 पीएम तक नाकाबन्दी की जा रही थी। थाना कोतवाली चितौडगढ द्वारा कोटा से उदयपुर हाईवे पर सेमलपुरा चौराहा पर हथियार बन्द नाकाबन्दी की गई। लगभग 07.15 पी.एम. पर बस्सी की तरफ से एक सफेद रंग की एक्स.यु.वी. कार आयी। कार में दो व्यक्ति बैठे होना पाये गये, जिनसे पुछताछ करने पर दौनो घबरा कर एक दुसरे की तरफ देखकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये। उक्त दौनो व्यक्तियों के कब्जे शुदा एक्स.यु.वी. कार के अन्दर देखा गया तो पिछे वाली सिट के निचे 05 प्लास्टिक के पैंकेट पडे थे। दौनो को पुलिस द्वारा विश्वास में लेकर पुछताछ की गई तो उक्त 05 प्लास्टिक के पैकिटों में रूपये (नोट) भरे हुवे हो हवाला के होना बताया।
कार चालक ने अपना नाम (विरात फला) बलुवा थाना सराडा जिला उदयपुर निवासी 45 वर्षीय रमेश कुमार पुत्र गौतमलाल कलाल पैशा ड्राईवरी तथा दुसरे का नाम मकान नम्बर 02 ज्योतिनगर शोभागपुरा थाना सुखेर जिला उदयपुर निवासी 50 वर्षीय उत्तमजीत सिंह पुत्र दरबारा सिंह सिख पैशा ट्रांपोर्ट व्यवसाय होना बताया।
नोटो की गिनती करने पर कुल 2 करोड़ 60 लाख रूपये होना पाया एवं पूछताछ पर दोनों ने कोटा/बिजोलिया से उदयपुर/गुजरात की तरफ ले जाना बताया। राशि को 102 सीआरपीसी के तहत जप्त की जाने की कार्यवाही की जा रही है।