विजयपुर में नाबालिक को बंधक बनाकर रेप किया, पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में।

ओम जैन शंभूपुरा।

चित्तौड़गढ़। जिले के विजयपुर कस्बे में एक नाबालिग को बंधक बना कर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। बालिका के विरोध करने पर आरोपी ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए उसके सर पर काँच की बोतल फोड़ दी। बाद में आरोपी बालिका को बेहोशी की हालत में कमरे में बंद कर फरार हो गया। मामले की जानकारी मिलने पर लोगों में आक्रोश छा गया और बाजार बंद कर दिये। पुलिस ने आरोपी को चित्तौड़ से गिरफ्तार कर लिया। मामले की सूचना पर गंगरार डिप्टी झाबर मल भी मौके पर पहुँचे।
विजयपुर थाना प्रभारी हमेर लाल के अनुसार नाबालिग बच्ची सोमवार को सवेरे पेन लेने दुकान पर गयी थी, जहाँ से लौटते समय आरोपी देवेंद्र सिंह ने नाबालिग का मुंह रुमाल से दबा कर उसे एक कमरे में ले गया और बंधक बना कर दुष्कर्म किया। विरोध करने पर सिर में बोतल फोड़ दी। आरोपी ने बालिका के कपडे फाड़ कर उसके हाथ पैर बांध कर आरोपी कमरे का ताला लगा चला गया। देर शाम आरोपी का भाई कमरे पर आया तो कमरे में से बालिका की आवाज़ आई जिस पर उसने ताला खोला जहां से पीड़ित बालिका भाग कर घर पहुँची और मामले की जानकारी परिजनों को दी। परिजनों ने थाने पहुँच कर मामला दर्ज कराया और पीड़िता का मेडिकल करवा कर आरोपी की तलाश कर उसे चित्तौडगढ़ से गिरफ्तार किया, पुलिस ने किटनेपिंग, रेप, पोक्सो सहित 8 धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।
इधर घटना के विरोध में मंगलवार को गांव की बड़ी संख्या में महिलाओं ने थाने के बाहर प्रदरशन करते हुए आरोपी को फांसी की सजा की मांग की, वही गांव के व्यापारियों ने स्वतः ही पूरे दिन अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर उचित कार्यवाही की मांग को लेकर पुलिस उपाधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।