अरिहंत नगर में नकबजनी में लिप्त  अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार, माल बरामद।

ओम जैन शंभूपुरा।

चित्तौड़गढ़। निम्बाहेड़ा कस्बे के अरिहंत नगर से 30 अक्टूबर को नकबजनी की वारदात में लिप्त अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा करते हुए कोतवाली निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने मध्यप्रदेश के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों से चोरी किया माल रॉयल एनफील्ड मोटर साईकिल, एलईडी टीवी, 12 बोर बन्दुक व बैट्री चलित बच्चों की कार को बरामद कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी में मध्यप्रदेश पुलिस का सहयोग भी मिला।
जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि 30 अक्टूबर की रात्रि को अरिहंत नगर निम्बाहेड़ा निवासी डा. लोकेश कुमार पुत्र महेश चन्द मीणा के घर से अज्ञात बदमाश मकान के ताले व गेट तोडकर घर पर रखी हुई रॉयल एनफिल्ड मोटर साईकिल, वन प्लस एल.ई.डी टी.वी, बेटरी चलित बच्चे की कार, 1-1 सोने की चेन, अंगुठी और कडा तथा 10 हजार रूपये की नकदी चोरी करके ले गये है। डॉ लोकेश की रिपोर्ट पर कोतवाली निम्बाहेड़ा पर नकबजनी में प्रकरण दर्ज कर जांच एएसआई सुरज कुमार के जिम्मे की गई।
घटना की गंभीरता के मद्देनजर एसपी दुष्यंत ने शीघ्र एक्शन लेते हुए घटना ट्रेस आउट करने के निर्देश दिये। एएसपी अर्जुन सिंह शेखावत के निर्देश पर डिप्टी निम्बाहेड़ा आशीष कुमार के सुपरविजन में थानाधिकारी कोतवाली निम्बाहेडा फूलचन्द टेलर पु.नि. के नेतृत्व में जांच अधिकारी एएसआई सूरज कुमार एवं कानिस्टेबल अमित, अशोक, रतन, इन्द्रजीत व साईबर सेल चितौड़गढ़ की टीम गठित की गई। उक्त टीम द्वारा तकनिकी रूप से व आसूचना संकलन कर जरायम पेशा लोगो पर नजर रखी गई। टीम को सूचना मिली कि निम्बाहेडा में चोरी की वारदात करने वाली गैंग नीमच जिले के पिपलिया हांडी, पिपलिया रूण्डी के बाछडा समाज के लडको ने वारदात को अंजाम दिया है। जिस पर टीम द्वारा सी.सी.टी.वी फुटेज के आधार पर मुल्जिमो की पहचान की।
12 नवम्बर को एएसआई सूरज कुमार को सूचना मिली की संदिग्ध आरोपी पिपलिया रूण्डी स्थित अपने घर पर हैं। जिस पर एएसआई सूरज कुमार पुलिस जाब्ता के साथ गावं पिपलिया रूण्डी पहुंच मध्यप्रदेश के नीमच जिले के थाना नीमच केंट व थाना मनासा पुलिस की मदद से दो आरोपी पिपलिया रूण्डी थाना मनासा जिला नीमच निवासी 21 वर्षीय राकेश पुत्र मदन बाछडा व 22 वर्षीय सतीश पुत्र पप्पु बाछडा को डिटेन कर मामले की घटना के सम्बन्ध में गहनता से पुछताछ की गई तो आरोपियों ने उक्त वारदात करना स्वीकार किया। मामले में पर्याप्त साक्ष्य मिलने पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर दोनों आरोपियों का पुलिस रिमाण्ड प्राप्त कर चोरी गए माल के सम्बन्ध में पुछताछ की गई।
दोनों आरोपियों की सूचना पर 13 नवम्बर को आरोपी राकेश बाछडा के पिपलिया रूण्डी स्थित मकान से वन प्लस कम्पनी की एल.ई.डी. टी.वी 108 से.मी. तथा आरोपी सतीश बाछडा के पिपलिया रूण्डी स्थित मकान से मशरूका रॉयल एनफील्ड मोटर साईकिल तथा रिमोट चालित बच्चों की छोटी इलेक्ट्रीक कार जब्त की गई। मामले में सोमवार को वांछित आरोपी पिपलिया हाडी जिला नीमच निवासी 19 वर्षीय अश्विनी पुत्र दिलीप बाछड़ा को मनासा बस स्टेण्ड से गिरफ्तार कर उसकी सूचना पर एक 12 बोर बन्दुक जब्त की गई। गिरफ्तार शुदा आरोपियों से विस्तृत अनुसंधान जारी है।