बरेली: सीलिंग की जमीन बेचने के मामले में दो भू-माफिया समेत तीन गिरफ्तार, अन्य बिल्डर फरार

बीडीए के रिपोर्ट दर्ज कराने से परेशान विभाग के कई अफसर, पांच भू-माफिया समेत 17 लोगों पर हुई थी कार्रवाई

सीलिंग की करोड़ों की जमीन बेचने के मामले में नामजद दो भू-माफिया समेत तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ की

बरेली, सीलिंग की करोड़ों की जमीन बेचने के मामले में नामजद दो भू-माफिया समेत तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। मामले में फरार चल रहे अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है। सौ फुटा रोड से वीरसावरकरनगर क्षेत्र में सीलिंग की लगभग 7714 वर्ग मीटर भूमि बीडीए को हस्तांतरित हुई थी, लेकिन इस भूमि को स्टेडियम रोड के एसके एसोसिएटस से सर्वेश कुमार, दलबिंदर, सलीम अहमद, हनी कुमार भाटिया और जुल्फिकार अहमद ने खरीदा और कई लोगों को बेच दिया था।बीडीए की जांच में आरोप सही पाए गए। इसके बाद जेई की रिपोर्ट पर इज्जतनगर पुलिस ने रेजीडेंसी गार्डन निवासी अनिल कुमार भाटिया, डिफेंस कॉलोनी निवासी दलविंदर, बदायूं के रहने वाली बबीता गिरी, धौराटांडा के सलीम और जुल्फिकार, रजत विहार की शालिनी यादव, सघाई कायस्थान निवासी जसावर, विहारमान नगला के जगदीश प्रसाद, भगवानदास, सुखपाल, सुंदर देवी, सत्यवीर सिंह, रामदास, अमर सिंह, सर्वेश कुमार निवासी कटरा चांद खां, राजीव कुमार निवासी सुरेश शर्मा नगर, चनेहटा कैंट निवासी धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य गंभीर आरोपों में रिपोर्ट दर्ज कर ली।

पुलिस ने इनमें से तीन आरोपियों जुल्फिकार अहमद, दलविंदर सिंह और सलीम अहमद को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही अन्य नामजद आरोपी घरों से फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है।

नेताओं की शरण में करोड़पति
मामले में कार्रवाई की जद में आए लोग फरार होने के बाद लखनऊ से लेकर दिल्ली तक के नेताओं की शरण में पहुंच गए हैं, लेकिन मामले की मॉनिटरिंग लखनऊ से होने के कारण कोई पैरवी को सामने नहीं आ रहा है।

कुछ और लोगों को भी उठा ले गई पुलिस
इज्जतनगर पुलिस ने जुल्फिकार अहमद, दलविंदर सिंह और सलीम अहमद को हिरासत में लेने के साथ कई और लोगों को भी हिरासत में लिया है। बताया जाता है उनके नाम मुकदमे में नहीं हैं, लेकिन पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि इस मामले में कई और लोगों के नाम भी सामने आ सकते हैं।सीलिंग की जमीन बेचने वालों में डरसी लिंग की जमीन को बेचने वाले कई और बिल्डर भी हैं। उन्हें भी अब कार्रवाई का डर सता रहा है। शहर के चारों तरफ सीलिंग की जमीन है। उसपर किसान खेती करते हैं, लेकिन बिल्डर उसे कम दाम में खरीदकर आसानी से महंगे दामों में बेच देते हैं। पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई होने पर कई और बिल्डर भी डरे हुए हैं।