प्रदेश सरकार की निशुल्क स्वाथ्य व्यवस्था जिला महिला अस्पताल के गेट पर दम तोड़ रही है,अल्ट्रा साउंड में लगा ताला

गोण्डा।उ0प्र0 सरकार के निशुल्क दवा और इलाज का देवी पाटन मंडल मुख्यालय के महिला अस्पताल के दरवाजे पर दम तोड़ रही है,सरकार के सारे दावे यहां खोखले साबित हो रहे है पिछले एक वर्ष से यहां का अल्ट्रा साउंड सफेद हाथी बना हुआ है अस्पताल में दिखाने वाली व भर्ती मरीजों को अस्पताल के बाहर प्रायवेट अल्ट्रा साउंड से मोटी रकम देकर अल्ट्रा साउंड कराना पड़ रहा है।
ये देवीपाटन मंडल मुख्यालय का एक मात्र जिला महिला अस्पताल है जहां प्रति दिन साढ़े तीन सौ से लेकर चार सौ महिला मरीजो की ओपीडी में देखा जाता है और प्रति दिन 40 से 60 डिलेवरी होती है। इन मरीजो के लिये अस्पताल में लाखों रुपये की लागत से अल्ट्रा साउंड की मशीन लगी हुई है लेकिन अस्पताल अल्ट्रा साउंड का डाक्टर न होने के कारण पिछले एक वर्ष से उधार के डाक्टर से हफ्ते में दो तीन दिन अल्ट्रा साउंड होता था लेकिन पिछले 4 माह से अल्ट्रा साउंड में ताला लगा हुआ है जिसके कारण महिलाओं को छे सौ से लेकर सात सौ रुपये बाहर से अल्ट्रा साउंड कराना पड़ता है।
इस सम्बंध में अस्पताल की सीएमएस सुषमा सिंह का कहना है की चार माह पूर्व यहां डाक्टर ए के राय उनका ट्रांसफर हो जाने के कारण चार माह से अल्ट्रा साउंड बन्द है मैने कई बार शासन को भी लिखा लेकिन डाक्टर की तैनाती नही हुई जिसके कारण बाहर से अल्ट्रा साउंड कराना पड़ता है।