एनसीएल के अधिकारी ने अपने आवास पर लगायी फांसी


वैढ़न,सिंगरौली। मोरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत एनसीएल मुख्यालय मोरवा के माइनिंग विभाग में एमटी माइनिंग पदस्थ झारखंड निवासी २५ वर्षीय अमित कुमार सोरेन ने जूनियर हॉस्टल सीईटीआई के अपने कमरे में बुधवार को फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। बताया जाता है कि मृतक ने पिछले माह ही एनसीएल जॉइन किया था। वह सीईटीआई स्थित जूनियर हॉस्टल के कमरे में रह रहा था। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है, वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना की जानकारी अगली सुबह लगी जब वहां काम कर रहे लोगों ने उसे आवाज दी, तो उसने दरवाजा नहीं खोला। इसकी जानकारी सिक्योरिटी विभाग को दी गई। सिक्योरिटी विभाग ने कमरा खोला, तो वह भी आवक रह गए।

घटना की सूचना मोरवा पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस घटना के बाद से एनसीएल के मोरवा आवासीय परिसर में हड़कंप मच गया। मोरवा थाना पुलिस इस घटना की जांच में जुटी हुई है। युवक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। साथ ही उसका फोन भी लॉक मिला है। फिलहाल पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच में लगी है।

बताया जा रहा है कि युवक का कोई भाई बहन नहीं है, परिवार में सिर्फ मां बची है, जो जामतड़ा गांव में रहती है। जैसे ही उसकी मां को खबर लगी तो वह सुध बुध खो बैठी। फिलहाल पुलिस ने युवक का शव एनसीएल के मॉर्चुरी गृह में रखवा दिया है। आज युवक के परिजन सिंगरौली पहुचेंगे।