प्रसपा ने बड़े ही धूम-धाम से मनाया नेता मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन

प्रमोद गुप्ता (9005392789)

सोनभद्र- (घोरावल)/ भारत के पूर्व रक्षामंत्री एंव उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव का 83वां जन्मदिन बुड़हर कला स्थित प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(लोहिया) के जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष रमाशंकर यादव की अध्यक्षता में केक काटकर मनाया गया।

जिलाध्यक्ष रमाशंकर यादव ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि माननीय नेता जी मुलायम सिंह यादव ने काफी संघर्ष किया और भारतीय राजनीति को एक आयाम दिया।

नेता जी का पूरा जीवन गरीबों और मजलुमो के लिए समर्पित कर दिया

और उन्होंने देश के प्रमुख सामाजिक चिंतक राम मनोहर लोहिया के साथ उनके सानिध्य में कई आंदोलन किये आज भी इस उम्र के पड़ाव में पूरे देश मे जनप्रिय है।

जिला महासचिव अशोक मिश्रा,महासचिव बलवंत यादव एंव महासचिव अमरनाथ कोल ने कहा कि हमारे नेता मुलायम सिंह यादव हम सबके लिए आदर्श है।

आज हम सब उन्ही के प्रेरणा से राजनीति में आगे बढ़ रहे है।उन्होंने कहा कि आज नेता जी के जन्मदिन पर हम सभी कामना कर रहे है कि वे दीर्घायु रहे।

वहीं जिलसचिव/मीडिया प्रभारी इकरार हुसैन,बुल्लूर यादव,मनोज पासवान,रामवृक्ष यादव ने कहा कि नेता जी ने कई बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में ऐतिहासिक निर्णय लिए और अपने कार्यकाल से हर वर्ग को प्रभावित करने का प्रयास किया।

हम सभी कार्यकर्ताओं ने आज बड़े ही धूम धाम से अपने नेता का जन्मदिन मनाया है जिससे सभी कार्यकर्ताओं को प्रेरणा मिल सके।

घोरावल विधानसभा के प्रभारी सौरभ कान्त पति तिवारी एंव अध्यक्ष जगनारायण यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि हम सबका माननीय नेता जी को सबसे बड़ा तोहफा यह होगा कि हम दो हजार बाइस में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएं।

हमारे नेता शिवपाल सिंह यादव ने अपना पूरा जीवन नेता जी की सेवा में लगा दिया।

सलिये हम सभी हृदय से चाहते है कि इस बार के उ0 प्र0 के राजनीति में हमारे नेता शिवपाल सिंह यादव का अहम स्थान हो।

महिला सभा की महासचिव सुषमा सरगम एंव जिला कार्यसमिति सदस्य मंजू,राजमती ने कहा कि महिलाओं के उत्थान में नेता जी का महत्वपूर्ण योगदान था।

उन्होंने कहा कि आज हम सभी को नेता जी के जन्मदिन पर ये संकल्प लेना होगा हम समाजवाद को आगे ले जाएं।

हर जगह समाजवाद की स्थापना हो और पूंजीवादी व्यवस्था का अंत हो।

कार्यक्रम का संचालन जिलसचिव बुल्लूर यादव ने किया।

कार्यक्रम को छात्रसभा के अध्यक्ष धीरेन्द्र साहनी,पिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राम सेवक सिंह नखड़ू,दुद्धी विधानसभा अध्यक्ष ओम प्रकाश यादव,लाल साहब,मंगरु भारती आदि लोगों ने सम्बोधित किया।

उक्त अवसर पर लाल साहब,विजय कुमार,जगत नारायण केशरी,अनिल कुमार पाठक,इस्तखार अंसारी,अब्दुल हन्नान, विपिन कुमार यादव,संजय यादव,इसराइल अंसारी आदि रहे।