धूमधाम से मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव ।।

प्रमोद गुप्ता (9005392789)

रामप्रवेश गुप्ता (बीजपुर)

बीजपुर (सोनभद्र) आजादी के 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में शुक्रवार को स्वाधीनता का अमृत महोत्सवबीजपुर बाजार स्थित श्रीराम चौक पर स्थानीय व्यवसायियों व ग्रामीणों द्वारा लगभग 40 फिट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज की स्थापना कर व तिरंगा लहरा कर धूमधाम से मनाया गया ।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि मुख्यमहाप्रबंधक एनटीपीसी रिहंद देबब्रत पाल ने ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रीय ध्वज की स्थापना कर किया।ग्रामीणों ने उपस्थित अतिथिगणों को पुष्प गुलदस्ता देकर स्वागत किया।मुख्य अतिथि ने राष्ट्रगान के बाद अपने संबोधन में कहा कि अमृत महोत्सव में शामिल होकर में अपने को भाग्यशाली महसूस कर रहा हुं।

आजादी के मायने बताते हुए उन्होंने कहा कि हमे आजादी बड़ी कठिनाइयों से मिली है इसे संभाले रखना है,कार्यक्रम में अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार रखे उसके बाद हंसवाहिनी पब्लिक स्कूल एवं आरएसएस पब्लिक स्कूल के बच्चों के साथ ग्रामीणों ने विशाल तिरंगा यात्रा निकाली यात्रा बीजपुर बाजार से शुरू होकर एनटीपीसी स्वागत गेटहोते हुए पुनर्वास प्रथम स्थित दुधहिया देवी मंदिर प्रांगण में पहुंची जहां मंच पर उपस्थित मुख्य अतिथिगणों के साथ ग्रामीणों ने तिरंगा यात्रा का जोरदार स्वागत किया ।

दुधहिया देवी मंदिर प्रांगण में बिरहा एवं लोक गीत गायक श्रवण कुमार यादव ने जहां देश भक्ति गीतों से महफ़िल में समा बांध दिया वहीं स्कूलों के बच्चों द्वारा किये गए सांस्कृतिक कार्यक्रमो को सभी ने सराहा ।

मंदिर प्रांगण में कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि बेड़िया हनुमान मंदिर के महंत मदन गोपाल दास,डाक्टर लखन राम जंगली व ब्रह्नदेव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर एवं माँ भारती सहित महारानी लक्ष्मीबाई के चित्र पर माल्यार्पण कर किया।

मुख्य अतिथि लखनराम जंगली ने अपने संबोधन में उपस्थित जन समूह को आजादी के अमृत महोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि आज देश विश्व गुरु बनने की राह पर है देश आत्मनिर्भर बन चुका है आजादी का महत्व हर किसी को समझना होगा।

इस मौके पर महाप्रबंधक रिहंद परियोजना (अनुरक्षण)ए के पपनेजा ,महाप्रबंधक (एफ़एम) एम रमेश, महाप्रबंधक (टीएस) एस श्रीकृष्णा,अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) एस वी डी रवि कुमार के साथ वरिष्ठ अधिकारीगण,रामकुमार मिश्रा, अनित कुमार,नन्दलाल,संदीप गुप्ता, गणेश शर्मा,शिवधारी गुप्ता,उपेंद्र सिंह,एसएन पाठक,संजय गुप्ता,अनिल मेहता सहित काफी संख्या में ग्रामीण,व्यवसायीगण,महिलाएं एवं बच्चे उपस्थित रहे।