दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा दिखाना नकारात्मकता नहीं

कोरोना से हो रहे मौत के मामलों को टीवी पर दिखाए जाने से रोकने वाली याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है. हाई कोर्ट ने कहा है कि मौत का आंकड़ा दिखाना निगेटिव न्यूज नहीं है.

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि कोरोना से होने वाले मौत का आंकड़ा टीवी पर दिखाना या अखबारों में छापना निगेटिव खबर नहीं है. सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया. दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर कहा गया था कि समाचार चैनलों को कोरोना से होने वाली मौतों को लेकर उचित दिशानिर्देशों के साथ रिपोर्टिंग करनी चाहिए. याचिका में यह भी कहा गया था कि मौत का आंकड़ा दिखाने से लोगों के बीच नकारात्मकता फैलती है. इसके अलावा हाई कोर्ट ने कई और भी बाते कहीं.

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के कारण सैंकड़ों मरीजों की रौजाना मौत हो रही है. मौत का आंकड़ा अभी तक 2 लाख 18 हजार के पार चला गया है वहीं पिछले 24 घंटो में 3 हजार 417 लोगों की मौत हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में भारत में तीन लाख 68 हजार नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं जबकि तीन लाख 732 लोगों ने कोरोनो को हरा दिया है