गुना गुना पुलिस अधीक्षक की अपने फोर्स के हितार्थ एक सराहनीय पहल

गुना


गुना पुलिस अधीक्षक की अपने फोर्स के हितार्थ एक सराहनीय पहल
एम्बुलेंस में भाप मशीन व पाईप लाईन लगाकर शहर में जगह-जगह पर तैनात पुलिस फोर्स को दिलवाई जा रही भाप
वर्तमान दौर में कोरोना महामारी हम सबके लिये एक गंभीर समस्या बनी हुई है, आये दिन कई सारे लोग इस संक्रमण से ग्रसित हो रहे हैं। इस संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिये शासन निर्देशों पर जिला प्रशासन द्वारा गुना जिले में कोरोना कर्फ्यू लगाया है, ताकि कोई भी अपने घरों से बाहर न निकले जिससे ये संक्रमण एक से दूसरे में न पहुंचने पाये, ऐसा कर ही हम कोरोना की चैन को तोड़ सकते हैं।
जिले में लगाये गये इस कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के लिये गुना पुलिस गुना शहर सहित पूरे जिले में पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात है। शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर पुलिस के जवान अपनी और अपने परिवार की परवाह न करते हुये आपकी सुरक्षा में लगे हुये हैं। ऐसे में पुलिस के अधिकारी, कर्मचारी भी कोरोना से ग्रसित रहे हैं।
पुलिस के अधिकारी कर्मचारी कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित रहें, इसके लिये गुना पुलिस अधीक्षक श्री राजीव कुमार मिश्रा द्वारा एक अभिनव प्रयोग करते हुये पुलिस फोर्स के लिये भाप लेने की व्यवस्था की गई है। इस व्यवस्था में एक एम्बुलेंस में भाप मशीन तैयार कर उसमें पाईप लाईनें लगवाई गई हैं, यह एम्बुलेंस शहर में जगह-जगह लगाये गये पुलिस के फिक्स पाईन्ट एवं मोबाईल वाहनों पर पहुंचती है और जहां तैनात जवानों को भाप दिलाने का कार्य किया जा रहा है, ताकि पुलिस फोर्स कोरोना से सुरक्षित रह सके। गुना पुलिस अधीक्षक श्री राजीव कुमार मिश्रा की कोरोना नियंत्रण हेतु फील्ड में लगे पुलिस के अधिकारी, कर्मचारियों को कोरोना से बचाव के लिये यह एक बहुत ही सराहनीय व्यवस्था है, इससे काफी हद तक पुलिस कर्मचारी कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित रह सकते हैं।