सांसद डा. मनोज राजोरिया ने संसदीय क्ष..."> सांसद डा. मनोज राजोरिया ने संसदीय क्ष...">

सांसद डा. मनोज राजोरिया ने संसदीय क्षेत्र करौली - धौलपुर के लिए  ऑक्सीजन सिलेण्डर एवं ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर हेतु सांसद कोष से 1 करोड 10लाख रूपये की अभिशंषा की

सांसद डा. मनोज राजोरिया ने संसदीय क्षेत्र करौली - धौलपुर के लिए
ऑक्सीजन सिलेण्डर एवं ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर हेतु सांसद कोष से 1 करोड 10लाख रूपये की अभिशंषा की

करौली / मदन मोहन भास्कर । करौली - धौलपुर सांसद डा. मनोज राजोरिया रविवार को करौली जिले के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होने सर्किट हाऊस करौली में प्रेस कोंफ्रेंस की गई।
इस प्रेस वार्ता में सांसद डा. मनोज राजोरिया ने बताया कि वर्तमान समय में कोविड-19 से उत्पन्न अति विषम परिस्थितियों से निपटने हेतु चिकित्सा व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए जिला करौली एवं धौलपुर में ऑक्सीजन सिलेण्डर एवं ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर की कमी को दूर करने के उद्देश्य से दोनो जिलों के लिए 55-55 लाख रूपये (कुल राशि 1 करोड 10 लाख रूपये) की राशि की अभिशंषा की है। उन्होंने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों में दोनों ही जिला कलक्टरों एवं चिकित्सा अधिकारियों से नियमित सपर्क में हूँ। क्योंकि मेरा सम्पूर्ण स्टाफ कोविड पॉजीटिव हो गया था इस कारण होम आइसोलेशन में रहने के कारण मैं क्षेत्र में आने में असमर्थ रहा। अब मेरे निजी स्टाफ के कार्मिकों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही मैं क्षेत्र के दौरे पर आया हूँ।
प्रेस वार्ता में सांसद राजोरिया ने अवगत कराया कि भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देशों की पालना में कोविड-19 के वैक्सीनेशन में सहयोग हेतु पार्टी द्वारा ??मेरा बूथ कोरोना रहित - वैक्सीन सहित?? कार्यक्रम चलाया जायेगा। जिसमें प्रत्येक बूथ के कार्यकर्ता आमजन को कोविड-19 के टीकाकरण हेतु जागरूक करेंगे एवं सहयोग करेंगे। इस दौरान करौली भाजपा जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया, जिला महामंत्री धीरेन्द्र बैंसला, करौली शहर मण्डल अध्यक्ष अनूप शर्मा, एडवोकेट जयनेन्द्र सिंह, भाजपा की ओर से वैक्सीनेशन के जिला प्रभारी वीरेन्द्र मित्तल, जिला आई.टी. प्रभारी राजेन्द्र शर्मा उपस्थित रहे।


सांसद डा. मनोज राजोरिया ने जिला कलेक्ट्रेट करौली में की कोरोना की व्यवस्थाओं को लेकर की समीक्षा बैठक


सांसद डा. मनोज राजोरिया ने जिला कलेक्ट्रेट करौली में जिला करौली में कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में समीक्षा बैठक ली। सांसद ने इस बैठक में प्रेस वार्ता में मीडियाकर्मियों एवं आमजन के द्वारा अवगत करायी गयी समस्याओं को अधिकारियों के समक्ष रखा। इसमें चिकित्साकर्मियों की कमी के संबंध में जिला कलक्टर महोदय ने अवगत कराया कि सोमवार को संविदा पद चिकित्साकर्मियों की नियुक्तिया की जावेगी। जिसके उपरान्त इस कमी के दूर होने की संभावना है। इसके अतिरिक्त जिला चिकित्सालय में मरीजों के परिजनों को पेयजल की समस्या के तुरन्त निस्तारण हेतु भी उन्होने सुनिश्चित कराया।
इस बैठक के उपरांत सांसद डा. मनोज राजोरिया ने जिला कलेक्टर करौली के साथ जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया तथा चिकित्सालय में व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। इस समीक्षा बैठक में जिला कलक्टर करौली, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद करौली, उप जिला कलक्टर करौली, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी करौली, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी जिला चिकित्सालय करौली उपस्थित रहे।
तत्पश्चात् सांसद डा. मनोज राजोरिया पूर्व जिला अध्यक्ष प्रहलाद सिंघल की माताजी को घर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करी एवं शोकसंतप्त परिवार को सांत्वना प्रदान की। इस दौरान जिला अध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया एवं जिला महामंत्री धीरेन्द्र बैंसला मौजूद रहे।

सांसद कल हिण्डौन सिटी का दौरा करेंगे


सांसद सोमवार को मध्यान्ह 12.00 बजे सार्वजनिक निर्माण विभाग के विश्रामगृह हिण्डौन सिटी में प्रेस वार्ता करेंगे एवं मध्यान्ह 01.00 बजे राजकीय चिकित्सालय हिण्डौन सिटी का दौरा करेंगे।

रिपोर्टर- मदन मोहन भास्कर