बिहार झारखंड की बातें हमेशा सच ही निकलती है बिहार में एक बड़ी तबादला

सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक राज्य में 7 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. मुख्य जांच आयुक्त संजीव कुमार सिन्हा को राजस्व पर्षद के चेयरमैन की जिम्मेदारी दी गई है, जो अब तक आईएएस त्रिपुरारि शरण संभल रहे थे. 1988 बैच के आईएएस सुधीर कुमार को मुख्य जांच आयुक्त के पद पर तैनात किया गया है.

भागलपुर की कमिश्नर और 1989 बैच की महिला आईएएस अधिकारी वन्दना किनी का तबादला करते हुए श्रम संसाधन विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है. इन्हें सरकार ने कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के अपर मुख्य सचिव की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी दी है. उधर श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव मिहिर कुमार सिंह का ट्रांसफर करते हुए तिरहुत प्रमंडल का कमिश्नर बना दिया गया है.

वित्त विभाग के सचिव प्रेम सिंह मीणा का भी तबादला हो गया है. 2000 बैच के आईएएस प्रेम सिंह मीणा भागलपुर के नए कमिश्नर बनाये गए हैं. मुजफ्फरपुर के कमिश्नर मनीष कुमार को सरकार ने दरभंगा का कमिश्नर बना दिया है. आपको बता दें कि दरभंगा के कमिश्नर की अतिरिक्त जिम्मेदारी आईएएस मनीष कुमार को ही दी गई थी. लेकिन अब ये दरभंगा के आयुक्त की जिम्मेदारी संभालेंगे क्योंकि सरकार ने मुजफ्फरपुर के आयुक्त की जिम्मेदारी आईएएस मिहिर कुमार सिंह को दे दी.