चित्रकूट जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने कलेक्ट्रेट में स्थापित एकीकृत कोविड कमांड कंट्रोल एंड सेंटर, आपदा नियंत्रण कक्ष साथ ही कोविड हेल्प डेस्क का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने

जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने कलेक्ट्रेट में स्थापित एकीकृत कोविड कमांड कंट्रोल एंड सेंटर, आपदा नियंत्रण कक्ष साथ ही कोविड हेल्प डेस्क का औचक निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने एकीकृत कोविड कमांड कंट्रोल एंड सेंटर के निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों को निर्देश दिए कि शासन द्वारा जो कोविड-19 के संबंध में दिशा निर्देश दिए गए हैं उसी के अनुसार कंट्रोल रूम संचालित कराया जाए उन्होंने कहा कि कोविड अस्पताल खोह में भर्ती मरीजों से खानपान दवाओं स्वास्थ्य आदि के बारे में जानकारी करें इसके साथ ही साथ गांव में स्थापित निगरानी समितियों से भी होम आइसोलेशन मरीजों एवं बाहर से आने वाले लोगों के बारे में जानकारी करें। इसके बाद उन्होंने आपदा नियंत्रण कक्ष में अधिकारियों कर्मचारियों से आपदा से संबंधित विभिन्न बिंदुओं की जानकारी की तत्पश्चात कोविड-19 हेल्पडेस्क में जाकर ड्यूटी पर तैनात डीपीटीसी श्री ज्ञान चंद शुक्ला से अपना तापमान, पल्स रेट एवं ऑक्सीजन लेवल भी चेक कराया तथा आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

रिपोर्ट

रहमत अली

चित्रकूट