गोड्डा स्टेशन पर सजघर कर तैयार हमसफर एक्‍सप्रेस।

गोड्डा स्टेशन पर सजघर कर तैयार हमसफर एक्?सप्रेस।

Indian Railways आज lसे पूर्व बिहार और झारखंड के लोग हमसफर की सवार कर सकते हैं। रेल मंत्री हमसफर एक्?सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया है। रेलवे की ओर से ठहराव और टाइम टेबल की लिस्?ट जारी कर दी गई है।

संवाददाता, भागलपुर। रेलमंत्री पीयुष गोयल आज गुरुवार दोपहर तीन बजे गोड्डा स्टेशन से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए झंंडी दिखाकर हमसफर एक्???????सप्रेस काे हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इसके साथ ही पूर्व बिहार और झारखंड के लोग अब इस ट्रेन की सवार सकर सकते हैं। साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस गोड्डा-नई दिल्ली के बीच स्पेशल बनकर चलेगी। कार्यक्रम की तैयारी रेलवे ने शुरू कर दी है। तीन बजे ट्रेन को गोड्डा से रवाना किया जाएगा। इसके लिए टिकटो की बुकिंग शुरू हो गई है। गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे ने पहली टिकट बुक कराई। रेलवे प्रशासन की ओर से सभी तरह की तैयारी पूरी कर ली गई है।

सांसद निशिकांत दुबे, डीआरएम यतेंद्र कुमार सहित रेलवे के अन्य अधिकारी इस पल का गवाह बनेंगे। 19 अप्रैल सोमवार से गोड्डा और 20 अप्रैल मंगलवार से नई दिल्ली के बीच ट्रेन का परिचालन नियमित हो जाएगा। हमसफर एक्सप्रेस को भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस का नंबर दिया गया है। सोमवार को मालदा मंडल ने ट्रेन की टाइमिंग और ठहराव की सूची जारी कर दी है। गोड्डा से नई दिल्ली की दूरी करीब 24 घंटे लगेंगे। इस ट्रेन का रूट भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक वाला रहेगा।

गोड्डा से डीजल और भागलपुर से इलेक्ट्रिक इंजन से चलेगी

हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन गोड्डा से डीजल इंजन लगकर भागलपुर पहुंचेगी। भागलपुर जंक्शन से नई दिल्ली के बीच इलेक्ट्रिक इंजन से परिचालन होगा। आठ अप्रैल को हमसफर एक्सप्रेस स्पेशल बनकर 02307 नंबर से चलेगी। हमसफर स्पेशल ट्रेन का नंबर गोड्डा से 02349 और नई दिल्ली से 02350 होगा। स्पेशल बनकर पहले दिन चल रही हमसफर एक्सप्रेस में आरक्षण बुधवार से शुरू होगा। जबिक नियमित परिचालन शुरू होने के बाद आरक्षण 10 तारीख से शुरू होने की उम्मीद है।

चार घंटे में गोड्डा से भागलपुर पहुंचेगी

हमसफर एक्सप्रेस को गोड्डा से भागलपुर की 103 किमी की दूरी तय करने में करीब चार घंटे लगेंगे। रेलवे की ओर से चार घंटे का रङ्क्षनग दिया गया है। इस ट्रेन का हसंडीहा जंक्शन पर इंजन भी बदला जाएगा। इस कारण समय ज्यादा दिया गया है। हमसफर गोड्डा से चलने के बाद पोड़ैयाहाट, हंसडीहा, मंदारहिल व बाराहाट स्टेशन पर रुकेगी।

बांका के लोगों के लिए नई दिल्ली की सीधी ट्रेन

हमसफर एक्सप्रेस से सफर न केवल झारखंड के यात्री करेंगे, बल्कि बांका जिले के लोग भी इस ट्रेन का आनंद लेंगे। बांका जिले के बाराहाट और मंदारहिल स्टेशन पर इस ट्रेन का ठहराव दिया गया है। अब बांका से भी नई दिल्ली के लिए सीधा ट्रेन मिल गया है।

हमसफर का ठहराव और समय

गोड्डा-12.40 बज-दिन

पोडैयाहाट-1.10 बजे दिन

हंसडीहा-1.37 बजे

मंदारहिल-2.32 बजे

बाराहाट-2.56 बजे

भागलपुर-4.35 बजे आएगी, 5.30 बजे शाम में चलेगी

सुल्तानंगज-छह बजे शाम

जमालपुर-6.32 बजे

अभयपुर-6.56

किऊल-आठ बजे रात

नवादा-9.22 बजे

गया-11.20 बजे

पंडित दीनदयाल-1.50 बजे

प्रयागराज -4 बजे सुबह

कानपुर सेंट्रल-6.30 बजे

नई दिल्ली-12.35 बजे

नई दिल्ली से मंगलवार को

नई दिल्ली-11.45 बजे रात

कानपुर-5.35 बजे सुबह

प्रयागराज -8.10 बजे

गया-1.25 बजे दिन

नवादा-3.08 बजे

किऊल-5.40 बजे

अभयपुर-6.06 बजे

जमालपुर-6.40 बजे रात

सुल्तानगंज-7.14 बजे

भागलपुर- आठ बजे

गोड्डा-12.45 बजे रात

भागलपुर के बाद नयी दिल्ली तक यह साप्ताहिक