गुना कोरॉना प्रोटोकोल का पालन न करने वाले दुकानदरों से सख्ती करे कलेक्टर

गुना

करोना प्रोटोकॉल का पालन न करने वाले दुकानदारों के साथ सख्?ती करें - कलेक्टर

लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश
कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री निलेश परीख, अपर कलेक्?टर श्री विवेक रघुवंशी, संयुक्त कलेक्टर श्री संजीव केशव पांडे, अनुविभागीय अधिकारी सुश्री अंकिता जैन, डिप्टी कलेक्टर श्री आर.बी. सिण्?डोस्?कर, डिप्?टी कलेक्?टर श्रीमती सोनम जैन तथा अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे। इसके अलावा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी एस.डी.एम., तहसीलदार व जनपद सी.ई.ओ. भी बैठक में संबंद्ध रहे।
कलेक्?टर श्री कुमार पुरूषोत्?त्?म ने कहा कि कोरोना की बढ़ती स्थिति को देखते हुए कोरोना प्रोटोकॉल के पालन में सख्?ती बरती जाए। सभी बाजार रात्रि 8:00 के पहले बंद हो जाएं। जो दुकानदार इस कार्य में लापरवाही बरते उनकी दुकान सील अथवा जुर्माने की कार्यवाही की जाए। उन्होंने सभी एस.डी.एम. व तहसीलदारों को भी नगर भ्रमण कर कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा सभी मास्क पहने और दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें।
कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिन परिवारों में कोरोना के प्रकरण जांच के दौरान सामने आए हैं वह न केवल संबंधित परिजन को आइसोलेट रखें बल्कि स्वयं भी इस दौरान घर पर ही रहें। उन्होंने कहा कि यदि इस प्रकार के व्यक्ति बाजार में घूमते हुए पाए जावें तो उनके विरुद्ध एफ.आई.आर. दर्ज की जावे। सभी एस.डी.एम., तहसीलदार शादी-विवाह के दौरान गार्डन व विवाह स्थलों का निरीक्षण करें। यदि 50 से एक भी व्यक्ति ज्यादा मिले तो उनके विरुद्ध सख्ती से कार्यवाही करें।
कलेक्टर ने निर्देश दिए कि आर.टी.ओ. श्री रवि बरेलिया नियमित रूप से बसों की चेकिंग करें। यदि बसों में निर्धारित संख्या से अधिक व्यक्ति बैठे पाए जाएं तो बस के विरुद्ध चालानी कार्यवाही करें। उन्होंने बसों में मास्क लगाकर बैठने तथा टिकट लेते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने ऑटो में भी निर्धारित संख्या से अधिक सवारियां बैठे पाए जाने पर ऑटो चालक के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने लंबित पत्रों की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाइन, जनसुनवाई तथा पीजी सेल के सभी पत्रों को समय- सीमा में निराकृत करें। कलेक्टर ने कहा कि नागरिकों की शिकायतें मिलने पर स्वयं आवेदनकर्ता से दूरभाष पर संपर्क करें।
बैठक के बुलेट प्वाइंट इस प्रकार है :-
? शराब की दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराया जाए।
? शराब के अहाते बंद किए जाएंगे।
? राघोगढ़ में दुकानदारों को 8:00 बजे दुकानें बंद करने के लिए सख्?ती से कहा जावे।
? ढाबों पर भी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराया जावे।
? पुलिस गश्त नियमित रूप से कर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न करने वालों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।
? बैंकों में भीड़-भाड़ को नियंत्रित किया जाएगा। बैंकों के बाहर ग्राहकों के लिए टेंट लगेंगे।