कोरोना जागरूकता रथों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। 

राजस्थान
पाली सिटी

अप्रैल पाली सिटी जिला कलक्टर अंश दीप ने बुधवार सवेरे सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के कोरोना जागरूकता रथों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह कोरोना जागरूकता रथ पाली जिला मुख्यालय की नगरीय सीमा के विभिन्न वार्डो में घुमकर आमजन को कोरोना के खतरों तथा उससे बचाव के उपायों के बारे में जागरूक करेंगे।
इस मौके पर जिला कलक्टर ने कहा कि भारत सरकार व राज्य सरकार की ओर से इन दिनों चलाए जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम में आयु वर्ग श्रेणी के अनुसार कोरोना से बचाव के प्रति वैक्सीन की डोज लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि वेक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने आमजन से वैक्सीन के प्रति फैलाई जाने वाली किसी भी तरह की भ्रामक जानकारी से बचने की अपील की। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह प्रमाणित है। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन पर भरोसा किया जाना जरूरी है।
सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की और से कोविड़ 19 महामारी को लेकर लम्बे समय से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कोरोना की दुसरी लहर ने नये मरीजों की तीव्रतम रफ्तार के कारण आमजन को दुबारा कोविड़ उपयुक्त व्यवहार के प्रति जागरूक करने के लिए बुधवार से जन जागरूकता रथ शुरू किए गए है। जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी वेद प्रकाश आशिया ने बताया कि पाली नगरीय सीमा के विभिन्न वाडों में घुमकर ये जागरूकता रथ आमजन को वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के साथ कोरोना के खतरों एवं बचाव के उपायों की जानकारी देंगे।
उन्होंने बताया कि कोरोना जागरूकता रथों के माध्यम से वैक्सीनेशन के बाद भी किए जाने वाले व्यवहार यथा सही तरीके से मास्क पहनकर घर से निकलने, हाथों को नियमित रूप से साबुन व पानी से धोने, आपस में दो गज की दूरी रखने, लक्षण दिखने पर खुद को दुसरों से अलग रखने तथा चिकित्सक से परीक्षण व परामर्श लेने के प्रति जागरूक करेंगे।