जशपुर कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज कलेक्टोरेट में अधिकारी की बैठक लीर

जशपुर कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज कलेक्ट्रोरेट कक्ष में अधिकारियों की बैठक लिए कोरोना संक्रमण की सुरक्षा को देखते हुए भीड़-भाड़ को नियंत्रित करने के लिए परिवाहन विभाग, पुलिस विभाग एवं नगरीय निकाय के अधिकारियोें की बैठक ली। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री बालाजी राव, एसडीएम जशपुर सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी, नगरपालिका अधिकारी श्री बसंत बुनकर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. पी.सुथार और जनपद सीईओ जशपुर श्री प्रेम सिंह मरकाम उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण के सुरक्षा को देखते हुए अब जशपुर शहर में दो जगह में एक जगह पुराना बस्टैण्ड और अस्थाई रूप से वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए रणजीता स्टेडियम को अस्थाई बस स्टैण्ड बनाया गया है, ताकि पूराने बस स्टैण्ड में भीड़-भाड़ को नियंत्रित किया जा सके।

उन्होने कहा कि पुराने बस स्टैण्ड में सन्ना, मनोरा, बगीचा, अंबिकापुर वाले बसों को खड़ा करना होगा और राॅची, कुनकुरी, पत्थलगांव, रायगढ़, बिलासपुर, रायपुर से आने वाले बसों को रणजीता स्टेडियम में खड़ा करना होगा। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रणजीता स्टेडियम में अस्थाई शौचालय, पानी, साफ-सफाई की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं। उन्होने कहा कि रणजीता स्टेडियम के पीछे फल ठेला और आटो वाले अस्थाई रूप से वाहन खड़ा कर सकते हैं ताकि यात्रियों को अपने गन्तव्य स्थान तक पहुचने में सुविधा हो सके।

कलेक्टर ने सब्जी बाजार को बी.टी.आई. ग्राउण्ड, गम्हरिया रोड़ बालाछापार के पास और रांची रोड़ एन.ई.एस. कॉलेज के पास अस्थाई रूप से लगाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि सभी व्यापारी और सब्जी विक्रेता मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें साथ ही दुकान के सामने रस्सी से घेरा करने के निर्देश दिये हैं। और दुकान के सामने गोला बनाकर 2 गज की दूरी रखने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि जिले में 144 धारा लगायाी गई हैं, इसका सभी गंभीरता से पालन करेंगे अन्यथा दुकान को सील करने की कार्यवाही की जायगी