स्कूल चलो अभियान के तहत बरहल में शिक्षकों का डोर-टू-डोर सम्पर्क अभियान, अभिभावकों से कहा अपने बच्चों का कराएं नामांकन

कोंच तहसील के नदीगांव विकास खण्ड के ग्राम बरहल में प्राथमिक विद्यालय व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों ने स्कूल चलो अभियान के तहत डोर-टू-डोर सम्पर्क अभियान चलाया। जिसमें उन्होंने अभिभावकों से अपने बच्चों को स्कूल भेजने की बात कही।
शासन के आदेश व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निर्देश पर नदीगांव विकास खण्ड के ग्राम बरहल में स्कूल चलो अभियान के तहत प्राथमिक विद्यालय व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक ग्रामीणों के पास गये और उनसे अपने बच्चों को विद्यालय भेजने की बात कही। शिक्षकों ने कहा कि सरकार की मंशा है कि सभी पढ़े और सभी बढ़ें जिसके तहत आप अपने बच्चों को विद्यालय जरूर भेजें उनका नामांकन कराएं। जिससे वह भी शिक्षा प्राप्त कर सकें, कोई भी शिक्षा से वंचित न रहे। शिक्षकों ने कहा नामांकन प्रक्रिया पूर्णतया निःशुल्क है, साथ ही किसी भी तरह की मासिक शुल्क भी आपको नहीं देना होगा। उन्होंने कहा कि कोई भी बच्चा शिक्षा के बगैर छूट न पाए, आज ही अपने बच्चों का नामांकन कराएं और उन्हें पढ़ने भेजें।

नामांकन के बाद मिलेंगीं कई तरह की सुविधाएं
डोर-टू-डोर संपर्क अभियान में शिक्षकों ने बताया कि अतिशीघ्र अपने बच्चों का नामांकन करा दें। जिससे लिस्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जा सके। लिस्ट में जिन बच्चों के नाम जाएंगे उनको निःशुल्क किताबें, ड्रेस, जूता मौजा, स्वेटर आदि सब कुछ मिलेगा। शिक्षकों ने सरकार की योजना का लाभ उठाने की बात कही।

यह रहे मौजूद
बरहल में डोर-टू-डोर अभियान के तहत शिक्षक हरिओम शरण,सुरेंद्र कुमार, प्रदुम्न कुशवाहा, चिरंजीव पटेल, शिक्षामित्र दिलीप कुशवाहा,अनीता देवी एवम ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मौजूद रहे।